31 मई के बाद फिर बढ़ सकता है लॉकडाउन, जानें किन शहरों पर होगा फोकस
PC: The Week

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना संकट की वजह से लॉक डाउन का यह चौथा चरण चल रहा है अब आशंका जताई जा रही है की केंद्र सरकार 31 मई के बाद भी लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ा सकती है. अभी तक यह माना जारहा है की देश में लॉक डाउन से कोई ख़ास फ़ायदा नहीं हुआ है लेकिन सरकार के पास इसके अलावा और कोई विकल्प भी नहीं है.

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की गति को कम करने के लिए 31 मई के बाद बढ़ाए जाने वाले इस लॉकडाउन का स्वरूप अलग हो सकता है और इसमें पहले के मुकाबले अधिक ढील दी जा सकती है. गृह मंत्रालय (Home Ministry) के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन का अगले चरण की भावना पहले जैसे लॉकडाउन की तरह नहीं होगी और ज्यादातर फोकस 11 शहरों पर होगा जहां देश के कोविड -19 (Covid-19) के 70 प्रतिशत मामले हैं.

इन शहरों में छह बड़े महानगर दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद और कोलकाता हैं. इसके अलावा इसमें पुणे, ठाणे, जयपुर, सूरत और इंदौर भी शामिल हैं.


भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है जो अब बढ़कर डेढ़ लाख के पार हो गई है. देश भर में कोरोना के मामले 14 दिन में दोगुने हो रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में 151,767 लोग संक्रमित हैं. वहीं देश में मौतों का आंकड़ा भी पिछले 16 दिनों में दोगुना होकर 4,337 हो गया है.

राहुल ने किया गोदी मीडिया पर बडा हमला कहा “बिकाऊ मीडिया सच को तोड मरोडकर पेश कर रही हैं”

आप इस स्टोरी के बारे में कुछ कहना चाहते हैं?